12bet सहायता

12bet कस्टमर सपोर्ट कर्मचारियों की एक टीम है जो नियमित रूप से इस कंपनी के ग्राहकों की समस्याओं को हल करने में उनकी मदद करती है और उनके द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर भी देती है। यह आर्टिकल आपको 12bet सपोर्ट सर्विस और भारत में 12bet संपर्क के तरीकों के बारे में अधिक जानकारी देगा। हमें विश्वास है कि इस रिव्यू को पढ़ने के बाद, आप किसी भी प्रकार की दिक्‍कत होने की स्थिति में उनके समाधान के लिए बिना किसी कठिनाई के मदद ले सकेंगे।

12bet से कैसे संपर्क करें

How to contact 12bet

जैसा कि हमने नोटिस किया है, यदि आपको 12bet वेबसाइट पर या इसके मोबाइल एप पर बेटिंग या गैंबलिंग के दौरान किसी भी प्रकार की समस्‍या होती है तो आप 12bet प्रतिनिधियों से संपर्क कर सकते हैं। बुकमेकर की तकनीकी सहायता दिन में 24 घंटे और सप्ताह के सातों दिन उपलब्ध रहती है. आप निम्‍नलिखित तरीकों से हमारे प्रोफेशनल्‍स के साथ संपर्क कर सकते हैं- 

फोन नंबर, ई-मेल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, ऑनलाइन चैट और साइट का फीडबैक फॉर्म।

नीचे भारत में उपलब्‍ध 12bet से संपर्क के सभी तरीकों की सूची दी गई है।

ईमेल

कंपनी के पास दो ई-मेल हैं, जिन पर आप अपनी समस्या या प्रश्न से संबंधित पत्र भेज सकते हैं।

विभागईमेल
ग्राहक सेवा[email protected]
मार्केटिंग [email protected]

आपको कम शब्‍दों में सब्जेक्ट लाइन में अपनी रिक्वेस्ट का कारण बताना चाहिए और पत्र के मुख्य भाग में समस्या का विस्तार से वर्णन करना चाहिए। यदि आवश्यक हो तो दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियों या कुछ स्क्रीनशॉट को भी शामिल कर सकते हैं।

आमतौर पर, ऑपरेटर 30-40 मिनट में जवाब देते हैं। हालांकि, यदि उन पर वर्कलोड अधिक है तो आपको एक से दो घंटे तक इंतजार भी करना पड़ सकता है। लेकिन आप आश्वस्त रहे कि अंत में, 12bet के विशेषज्ञ आपकी समस्या का सर्वोत्तम समाधान करेंगे।

सीधी बातचीत

लाइव चैट के माध्यम से 12bet से संपर्क करने के लिए, आपको निम्‍न कार्य करने होंगे:

  • 1- 12bet साइट पर जाएं
  • 2- दाएं कोने में मौजूद मैसेज के आइकन पर क्लिक करें
  • 3- पॉप-अप विंडो में, अपनी समस्या दर्ज करें।

इस तरीके को सबसे तेज माना जाता है। कर्मचारी आमतौर पर कुछ सेकंड के भीतर आपके सवालों का जवाब देते हैं। भारतीय यूजर्स को कम्‍युनिकेशन की भाषा को लेकर परेशान नहीं होना चाहिए क्योंकि 12bet प्रतिनिधि अंग्रेजी और हिंदी दोनों में बात करने में सक्षम होते हैं।

सोशल मीडिया

12bet बुकमेकर द्वारा सोशल नेटवर्क का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। कंपनी के निम्‍नलिखित सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर अकाउंट हैं:

  • फेसबुक
  • ट्विटर
  • यूट्यूब 
  • इंस्टाग्राम
  • टेलीग्राम
  • व्हाट्सएप

फ़ोन नंबर

12bet का एक फ़ोन नंबर +639664523171 है. यहां ऑपरेटर बहुत जल्दी प्रतिक्रिया देते हैं। यदि आप अपनी समस्या को जल्‍द से जल्‍द हल करना चाहते हैं, तो आपको इसका इस्‍तेमाल कर सकते हैं। 

साइट सहायता केंद्र

12bet वेबसाइट के सपोर्ट सेक्शन में एक विशेष फीडबैक फॉर्म भी उपलब्‍ध है। अगर आप इसे भरते हैं तो इसके प्रतिनिधि भी आपकी मदद कर सकेंगे। वैसे, इस विधि का उपयोग रजिस्टर्ड यूजर्स और गेस्ट दोनों द्वारा किया जा सकता है।

आपको इस फॉर्म में निम्‍नलखत जानकारी देनी चाहिए-:

  • नाम
  • ईमेल
  • रिक्वेस्ट का कारण

मुख्‍य कार्यालय का पता

12bet को Pacific Sea Invests द्वारा संचालित किया जाता है और इसका मुख्‍यालय फिलीपींस के Makati शहर में स्थित है।  इसका ग्राहक सेवा पोस्ट पीओ बॉक्स 1530, Makati सेंट्रल पोस्ट ऑफिस है।

12bet ग्राहक सेवा के बारे में शिकायत कैसे करें

यदि आपको किसी सपोर्ट ऑपरेटर से कोई समस्या है, तो आप कंपनी के प्रबंधन से सहायता ले सकते हैं। यदि यह काम नहीं करता है, तो आप किसी थर्ड पार्टी सर्विस प्रोवाइडर के पास शिकायत दर्ज करा सकते हैं। यह तीन मुख्य कारणों से हो सकता है-:

  • अवैध प्रोफ़ाइल प्रतिबंध
  • पैसे देने से इनकार करने पर
  • गलत दर गणना।

12bet बिना किसी विरोध के सभी समस्याओं को हल करने का प्रयास करता है। फिर भी, अगर यह किसी भी कारण से आपकी समस्या का समाधान नहीं कर पाता है, तो उस संस्था से संपर्क करें जिसने गेमिंग गतिविधि के लिए दस्‍तावेज उपलब्ध कराए हैं।

सामान्य प्रश्न

क्या 12bet सपोर्ट प्रतिनिधि हिंदी बोलते हैं?

हां, वे हिन्‍दी बोल सकते हैं। इसके अलावा 12bet सपोर्ट प्रतिनिधि अंग्रेजी, कन्‍नड़, मराठी, तेलुगु और मलयालम में भी बात कर सकते हैं।

क्या मुझे 12bet कर्मचारियों के प्रति गलत बयानों के लिए ब्लॉक किया जा सकता है?

हां, यही वजह है कि हम आपको पहले ही सचेत कर देते हैं कि आप बुकमेकर के कर्मचारियों के काम को सम्‍मान दें और अपनी भाषा पर संयम रखें।

यदि सपोर्ट टीम मेरी उपेक्षा करती है तो मुझे क्या करना चाहिए?

अगर सपार्ट टीम से आपको एक या दो घंटे तक कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलता है तो आपको पैनिक बिल्‍कुल भी नहीं होना चाहिए। आपको जल्‍दी जवाब नहीं मिलने का मतलब है कि कंपनी के पास बहुत सारे ग्राहक हैं और आपको थोड़ी ही देर में आपके सवालों का जवाब मिल जाएगा।